ऑटो चालक संघ भामाशाह योजना का प्रचार करेगा

गरीब जरूरतमंदों के निशुल्क इलाज के लिए शुरू की गई सरकार की महत्वाकांक्षी भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, बीएसबीवाई की जानकारी मध्यम निम्नवर्गीय लोगों तक पहुंचाने के लिए अब बूंदी जिले के ऑटो रिक्शा चालक भी अपना सहयोग देंगे।

जिला आईईसी समन्वयक अस्मा खान ने बताया कि जरूरतमंद को गुणवत्तापूर्ण केश लैस चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से सरकार की महत्वाकांक्षी योजना भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के बेहतर परिणामों के लिए बूंदी के ऑटो चालक संघ भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। ऑटो रिक्शा चालक बीएसबीवाई का प्रचार-प्रसार शुरू करेंगे। खान ने बताया 11 माह से राज्य में संचालित इस योजना की जानकारी निम्न मध्यमवर्गीय परिवारों तक पहुंचाने के लिए समय-समय पर विभिन्न कार्रवाई की जा रही है। इसी के तहत अब ऑटो चालक संघ के सदस्य अपने ऑटो रिक्शा पर फ्लेक्स चस्पा कर रहें हैं। इससे ऑटो रिक्शा में बैठा व्यक्ति योजना की जानकारी ले सकेगा। इसी तरह ऑटो रिक्शा जब भी कहीं पर दो-पांच मिनट खड़ा रहेगा। तब तक आने जाने वाले भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। गली मोहल्लों में खड़ा ऑटो रिक्शा भी इस योजना की संपूर्ण जानकारी देता रहेगा। उन्होंने बताया कि जयपुर में भी ऑटो रिक्शा चालक प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और अब बूंदी में भी ये कार्यक्रम शुरू हो चुका है। खान ने बताया कि इन फ्लेक्स पर योजना की संक्षिप्त जानकारी योजना से एम्पैनेल्ड निजी सरकारी अस्पताल का नाम, शहर का नाम तथा उसमें कार्यरत स्वास्थ्य मार्गदर्शक के मोबाइल नंबर दर्ज है।

हम योजना के तहत बिना स्वार्थ के सेवाएं देने को तैयार हैं: ऑटो संघ

ऑटो संघ के सदस्य इमरान, पिंटू, निसार, सरवर हुसैन, मंजूर जावेद आफताब, विनोद, चैन सिंह, हनुमान, राजू भाई, फिरोज भाई ने कहा कि चिकित्सा विभाग की इस योजना का प्रचार ऑटो रिक्शा चालक संघ के सदस्य अवश्य करेंगे क्योंकि यह योजना गरीब तबके के लोगों के लिए लाभदायक है। इसलिए वे योजना के बारे में लोगों को बताएंगे तथा जरूरतमंद व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने में भी सहयोग करेंगे।

Source: http://www.bhaskar.com/news/RAJ-OTH-MAT-latest-bundi-news-035002-1441263-NOR.html

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s